वैसे तो बॉलीवुड में हर साल कईं फिल्में रिलीज होती हैं लेकिन कुछ ऐसी फिल्में होती हैं जिन्हें रिलीज होने से पहले ही सेंसर बोर्ड बैन कर देता है. ऐसी ही कुछ बोल्ड सीन वाली फिल्में हैं जिन्हें सेंसर बोर्ड ने तो बैन कर दिया मगर इन फिल्मों के मेकर्स ने यूट्यूब पर इन फिल्मों को रिलीज कर दिया, जिसके बाद इन फिल्मों को भारी संख्या में दर्शकों ने देखा. आइए आपको बताते हैं ऐसी कुछ फिल्मों के नाम जो काफी बोल्ड सीन होने के चलते सेंसर बोर्ड पर बैन कर दी गई और साथ ही यूट्यूब पर इनका प्रसारण किया जा रहा है:-

यूट्यूब पर इन फिल्मों को रिलीज कर दिया

Black screen Video

1. यूआरएफ प्रोफेसर

यह फिल्म पंकज आडवाणी ने बनाई थी, जिसमें अश्लीलता परोसने के चलते इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था, हालांकि बाद में इसे यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया. इस फिल्म में एक्टर शरमन जोशी, अंतरा माली प्रमुख कलाकार थे.

2. अनफ्रीडम

यह फिल्म 2014 में बनाई गई थी और समलैंगिता पर आधारित थी. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था, जिसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म को यूट्यूब पर रिलीज किया.

3. कामसूत्र 3डी

इस फिल्म में भी काफी बोल्ड सीन होने के चलते सेंसर बोर्ड ने मूवी पर बैन लगा दिया था. इस फिल्म की एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा और आभा पॉल थीं. यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसके बाद यह फिल्म यूट्यूब तक ही निपट कर रह गई थी.

4. सिन्स

‘सिन्स’ फिल्म में भी कई जगहों पर न्यूड सीन्स फिल्माए गए थे. साथ ही जब मूवी का ट्रेलर रिलीज हुआ था तो काफी बवाल मचा था, जिसके कारण सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बैन कर दिया था औऱ यह फिल्म भी यूट्यूब तक ही सीमित होकर रह गई.

5. द पेंटेड हाउस

द पेंटेड हाउस में भी बेहद ही बोल्ड सीन्स दिखाए गए थे, जिसके कारण फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था हालांकि अब यह फिल्म यूट्यूब पर आसानी से देखी जा सकती है.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *